उत्तर प्रदेश में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में 30 पहुंचा आंकड़ा

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस का प्रकोप उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है। यूपी में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार यह महिला यूपी के पीलीभीत में पॉजिटिव पाई गई है इसे जिला अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

खबर के अनुसार, महिला उमरा के लिए गई थी इसके अलावा 37 और लोग भी उमरा पर गए थे। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले रविवार को नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 नए मरीज सामने आए थे। जिसके साथ ही यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हो गई है।

जिसमें नोएडा, लखनऊ, आगरा में 8-8, गाजियाबाद में 2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी और पीलीभीत में एक-एक मरीज शामिल है। इसके अलावा 55 संदिग्ध मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

राज्य संक्रामक रोग निदेशालय से जारी सूचना के अनुसार, अब तक 1314 लोगों के सैंपल जांच के लिए अलग-अलग लैब में भेजे गए हैं। जिनमें से एक 1187 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 96 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

वहीं रविवार तक 8051 ऐसे यात्रियों को चिन्हित किया गया है जो कोरोना वायरस से प्रभावित देशो से हाल ही में लौटे हैं। उनमें से 4585 मुसाफिर की पहचान करके उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

68 को अस्पताल में भर्ती किया गया है वहीं पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए 1558 लोगों की पहचान की जा चुकी है जिनकी जांच में स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक पाया गया है। वहीं प्रदेश में विदेश से लौटे 398 यात्रियों को कोराना वायरस के लक्षणों के आधार पर पहचान की गयी है।

Check Also

‘बड़ी खबर- नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित 15 जिले सील, योगी सरकार ने सख्त किये नियम’

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खोलने की स्थिति को साफ़ करने के बाद अब योगी सरकार …