कपिल शर्मा शो में दहाड़े मारकर हसने वाली अर्चना पूरन सिंह, सनी देओल के साथ किसिंग सीन देकर खूब रोई थी, क्युकी उनके होंठ पर..

पूरी दुनिया फैले कोरोना वायरस वजह से इस समय दुनिया के आधे मुल्क पूरी तरह बंद है, आम जनता के साथ इस समय बॉलीवुड स्टार भी अपने घरो ही मौजूद है। कॉमेडी शो कपिल शर्मा शो की शूटिंग कैंसिल होने के करण शो में बतौर जज नजर आ रहीं अर्चना पूरन सिंह भी घर में ही वक्त बिता रही हैं। साल 1962 26 सितंबर को देहरादून, उत्तराखंड में जन्मी अर्चना टीवी प्रेजेंटर और बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडी के लिए फेमस हैं।

टीवी शो के आलावा अर्चना बॉलीवुड में ‘कुछ कुछ होता है’, मोहब्बतें और ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्मों में कॉमेडी से लोगों को हंसा भी चुकी हैं। वैसे, लेकिन क्या आप जानते है अर्चना पूरन सिंह ने फिल्म ‘आग का गोला’ में सनी देओल के साथ किसिंग सीन दिया था। साथ ही वह ‘रात के गुनाह’ जैसी बी-ग्रेड फिल्मों में भी दिखाई दे चुकी हैं।

अपने शुरुआती करियर में अर्चना ने ऐसी ही फिल्में की है। लेकिन उन्हें सफलता मिली प्रोड्यूसर जलाल आगा के ‘बैंड ऐड’ ऐड से। यहां उनके टैलेंट को नोटिस किया गया और उन्हें टीवी शो ‘मिस्टर एंड मिसेज’ में रोल दिया गया। पंकज पुष्कर का शो ‘करमचंद’ अर्चना के लिए बड़ा ब्रेक था। इसके बाद उन्होंने कई शोज में बतौर एक्ट्रेस और प्रेजेंटर काम किया। इतना ही नहीं, कई शोज में वह जज के रूप में नज़र आई है।

1987 में भी अर्चना ने आदित्य पंचोली के साथ टीवी मूवी ‘अभिषेक’ में लीड रोल प्ले किया। इसके बाद वे नसीरुद्दीन शाह के अपोजिट ‘जलवा’ में लीड रोल करतीं दिखाई दी थी। फिल्म ‘जलवा’ सुपरहिट रही और अर्चना रातोंरात बड़ी अभिनेत्री बन गईं। हालांकि, बतौर लीड एक्ट्रेस वे लंबी पारी नहीं खेल सकी । उन्होंने बड़े बैनर्स की ‘अग्निपथ’, ‘सौदागर’, ‘शोला और शबनम’, ‘आशिक आवारा’ और ‘राजा हिन्दुस्तानी’ जैसी कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल दिए।

टीवी के चर्चित कपल अर्चना पूरन सिंह और परमीत सेठी की लव स्टोरी भी काफी अनोखी है। अर्चना ने अपने पिछले रिश्ते असफल होने के बाद दोबारा शादी करने का इरादा छोड़ दिया था। लेकिन जब उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई तो उन्हें उनमें केयर और प्यार करने वाला एक बेहतर इंसान दिखाई दिया। यह दोनों अपने एक कॉमन फ्रेंड के यहां एक पार्टी में मिले थे।

फिर धीरे-धीरे दोस्ती आगे बढ़ी और प्यार में बदल गई। जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो परमीत हर रोज अर्चना के लिए तीन गुलाब के फूल लेकर जाते थे और अपने प्यार का इजहार करते थे। दोनों शादी के पहले चार साल तक लिव-इन में रहे थे। क्युकी परिवार वाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे। मीडिया और इंडस्ट्री के लोगों में भी उनके रिश्तों को लेकर चर्चाएं हुई थी।

फिर, सबको साइड हटाते हुए दोनों ने 30 जून, 1992 को शादी कर ली। अब उनके दो बेटे हैं। जिनका नाम आर्यमान और आयुष्मान हैं।

Check Also

सलमान की फैंस से अपील, सुशांत के परिवार का बने सहारा, ना करे गलत भाषा का प्रयोग

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में 14 जून को सुसाइड …