24 घंटे में सेना ने 9 आतंकियों को पहुँचाया ऊपर, मुठभेड़ में जवान भी शहीद, LOC पार से आए थे सभी आतंकी

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारत के सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में 9 आतंकियों को मार गिराया। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है जबकि दो अन्य जवान जख्मी हुए हैं। भारी बर्फबारी की वजह से फिलहाल सेना के जवानों को इलाके से बाहर नहीं निकाला जा सका है।

मिली जानकारी के अनुसार यह आतंकी खराब मौसम और धुंध की वजह से एलओसी पर घुसपैठ करने में सफल रहे थे बुधवार दोपहर से ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना द्वारा मारे गए 9 आतंकवादी। दक्षिण कश्मीर के बटपुरा में 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 5 अन्य आतंकवादी मारे गए। केरन सेक्टर में मारे गए आतंकवादी एलओसी के रास्ते से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।”

आगे जानकारी के अनुसार, “इस ऑपरेशन में, 1 भारतीय सेना का जवान अपनी जान गंवा चुका है जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को निकालने के लिए किए गए ऑपरेशन भारी बर्फबारी और उबड़-खाबड़ इलाकों से प्रभावित हुए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

ख़राब मौसम और बारिश का फायदा उठाकर मुठभेड़ के बाद आतंकी भागने में सफल रहे जिसके बाद सेना के ऑपरेशन में बाधा आ गयी। शनिवार को मौसम साफ होने के बाद सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज किया। इस अभियान में सेना ने ड्रोन और हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया है। शनिवार को एक बार फिर आतंकियों को सेना के जवानों ने घेर लिया था और तभी से मुठभेड़ जारी थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …