अरुणाचल प्रदेश: लॉकडाउन की वजह से घर में कुछ खाने को नहीं है, हम भूखे हैं, इसलिए हम सांप को खाएंगे, और फिर खा गए, केस दर्ज

कोरोना संकट को लेकर लगे लॉकडाउन में लोगों का काफी परेशानियों का सामा करना पड़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें लगातार गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त राशन और नकद सहायता देने का वादा और दावा कर रही हैं। लेकिन इस बीच अरुणाचल प्रदेश से आई एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे घर में राशन नहीं होने की वजह से कुछ लोग एक 10 फीट से अधिक लंबे कोबरा को मारकर खा गए। हालांकि सरकार ने राशन की कमी की बात को खारिज किया है।

वीडियो देखा जा रहा है कि तीन युवक कंधे पर एक मरे हुए कोबरा को लटकाए खड़े हैं। जिनमे से एक ने मास्क भी पहना हुआ है। वे बताते हैं कि कोबरा को उन्होंने जंगल से पकड़ा है। घर में सब्जी या चावल नहीं है, हम भूखे-प्यासे हैं, इसलिए अब इस सांप को खाएंगे।

अरुणाचल प्रदेश सरकार दवारा इस दावे को खारिज किया है, और कहा गया है कि राज्य में चावल की कोई कमी नहीं है। सरकार की ओर से जारी बयान में बतया गया है कि, ‘राज्य में हर जगह कम से कम तीन महीने का स्टॉक है और जिनी आजीविका चली गई है उन्हें मुफ्त राशन दिया जा रहा है। करीब 20 हजार लोगों को मुफ्त राशन दिया जा चुका है।’

सरकार की ओर से बताया गया है कि वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और वे फरार हैं। इस कानून के तहत किंग कोबरा संरक्षित है। किंग कोबरा को मारने पर गैर जमानती धाराओं में जेल भेजा जा सकता है। अरुणाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में दुर्लभ सांप और अन्य वन्य प्राणी पाए जाते हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …