बचपन में मां की गोद में दूध पी रही थी अनमोल, पिता ने ही गुस्से में फेंक दिया था तेज़ाब

एसिड अटैक सरवाइवर पर बनी फिल्म छपाक तो सभी ने देखी होगी। लेकिन आज हम एक ऐसी सशक्त बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कहानी सुन आप हैरान रह जाएंगे। मुंबई की रहने वाली अनमोल रॉड्रीग्ज़हर जब केवल 2 महीने की अपनी मां की गोद में लेट कर दूध पी रही थी तभी उनके पिता ने मां के ऊपर एसिड फेंका था।

जिसमें अनमोल काफी बुरी तरीके से झुलस गई थी। उस समय दोनों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां अनमोल की मां की मौत हो गई और वहीं से अनमोल के लिए हर कदम पर चुनौतियां इंतजार कर रही थी।

अनमोल के पिता ने मां पर 1994 में इसलिए तेज़ाब फेंक दिया था। क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था। यह बात अनमोल ने खुद शेयर की है। इस हादसे के बाद अनमोल के पिता को सजा हो गई। जबकि अनमोल का बचपन हॉस्पिटल में गुजरा। अनमोल का ननिहाल वालों ने कुछ समय तक इलाज करवाया लेकिन कुछ दिन बाद अपना मुंह मोड़ लिया जिसके बाद अनमोल अनाथालय चली गई।

अनमोल ने बताया कि इस हादसे में उसके चेहरे के साथ-साथ एक आंख भी खराब हो गई थी। बच्चे देख कर डर जाते थे इस बात से परेशान होकर अनमोल काफी उदास रहती थी। कई चुनौतियों के साथ बड़ी हुई अनमोल आज अपना खुद का फाउंडेशन चलाती है।

इससे भी बड़ी बात है अनमोल के लिए मॉडलिंग करना, अनमोल मॉडलिंग कर कई एसिड सर्वाइवर में एक नई उम्मीद की किरण जगा दी है। उनके अनुसार जिंदगी में पॉजिटिव सोचना सोशल मीडिया ने सिखाया, जब सारी दुनिया उनसे मुंह मोड़ चुकी थी तब उनका सहारा केवल सोशल मीडिया था।

आज अनमोल अपने एनजीओ के माध्यम से 20 महिलाओं की जिंदगी बदल चुकी है। अपनी एक फ्रेंड की शादी भी करवा करवाई है वही अनमोल को इंस्टाग्राम पर हजारों लोग फॉलो करते हैं जो उनकी हिम्मत को बढ़ावा देते हैं।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …