AIIMS में अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

0
47

दिल्ली के AIIMS में 2 महीने से ज्यादा समय से भर्ती देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत अब काफी खराब हो गई है मंगलवार से ही उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानि वेंटिलेटर पर रखा गया है। बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी AIIMS पहुंचे और उनकी हालत की जानकारी ली. इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह,रेल मंत्री पीयूष गोयल और शाहनवाज हुसैन भी वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचे थे।

एम्स ने अपने जारी बयान में कहा है कि पिछले 24 घंटे में अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक हो गए है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है कई दूसरे नेता भी वाजपेयी को देखें एम्स पहुंच रहे हैं।

11 जून को अटल बिहारी वाजपेयी को किडनी, यूरिन और सीने में इन्फेक्शन होने की दिक्कत पर एम्स में भर्ती करवाया गया था. 93 साल के हो चुके वाजपेयी को 2009 में भी एक दिल का दौरा पड़ चुका है। अटल बिहारी वाजपेयी के हालत का जायजा लेने पीएम मोदी एम्स पहुंचे।

एम्स के डॉयरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. उनके देख-रेख में टीम उनकी हर स्थिति की लगातार जांच कर रही है. डॉ. गुलेरिया पिछले 30 साल से अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज कर रहे हैं. आपको बता दें कि साल 2004 के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत लगातार बिगड़ती गई. इस दौरान वह राजनीतिक और सामाजिक जीवन से भी दूरी बना ली. वह घर पर ही रहने लगे. बाद के दिनों में वह सिर्फ कुछ लोग से ही मिलने लगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here