भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद, सनातन संस्था से जुड़े 16 लोगों से ATS ने की पूछताछ

0
50

15 अगस्त और बकराईद के मौके पर मुंबई को फिर से एक बार दहलाने की साजिश को नाकाम करते हुए महाराष्ट्र (एटीएस) ने सनातन संस्था से जुड़े हिंदुवादी आतंकियों पास से भारी मात्रा में न केवल बमों और विस्फोटक की बरामदगी की है। बल्कि हथियारों का पूरा स्टॉक बरामद किया है। साथ ही इस मामले में तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में सनातन संस्था से जुड़े 16 लोगों से अब एटीएस ने पूछताछ की है।ATS प्रमुख अतुल चंद्र कुलकर्णी ने कहा कि हम इस बात की भी जांच करेंगे कि क्या इन गिरफ्तार लोगों के बीच अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ताओं जैसे नरेंद्र दाभोलकर, पत्रकार गौरी लंकेश और गोविंद पानसरे की हत्या से भी कोई इनका संबंध था की नहीं। वही ATS का कहना है की गोंधालेकर इस गिरेाह का सरगना था। एक पुलिस अधिकारी ने अपनी जानकारी में बताया की ATS ने नालासोपारा, पुणे,सोलापुर, सतारा और मुंबई में अन्य जगहों पर कम से कम 16 अन्य लोगों से इस मामले में पूछताछ की गयी है।

पुलिस ने सभी के मोबाइल जब्त करके इस बात का भी पता लगाने की कोशिश में है कि गिरफ्तार किये गए लोग एक जैसे सोच वाले सोशल मीडिया समूहों का हिस्सा थे या नहीं,

आपको बतादे कि गोंधालेकर की सुचना पर की गयी छापेमारी में मैगजीन के साथ 11 देसी बने हुए तमंचे, एक एयरगन, पिस्तौल की 10 नली, 6 पिस्तौल मैगजीन, हाथ से बनी 6 पिस्तौल, हाथ से बनी तीन मैगजीन और हथियार के कई भाग जब्त किये गये। इसके अलावा, बम बनाने की सामग्री, गाड़ियों की 6 नंबर प्लेट, CD, पेन ड्राइव, hard disk और हैंडबुक और बम बनाने से जुड़े अन्य किताबे भी बरामद हुई है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here