AUS vs IND, 1st ODI- विराट से अलग हुए रोहित ने बोला- नंबर 4 के लिए बेस्ट है धोनी

0
596
photo credit: PA

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भारत को 34 रनो से हार का सामना करना पड़ा। जिसमे महेंद्र सिंह धोनी की परफॉरमेंस को लेकर चर्चाये हो रही है। खेल में शतक जड़ने वाले रोहित ने पत्रकार सम्मेलन में धोनी को लेकर कहा की, ‘निजी तौर पर मेरा मानना है कि धोनी का नंबर चार पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए आदर्श स्थिति होगी लेकिन हमारे पास अंबाती रायुडु है जो वास्तव में नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि कप्तान और कोच इस बारे में क्या सोचते हैं। मेरी व्यक्तिगत राय पूछो तो मुझे धोनी को नंबर चार पर उतारने में खुशी होगी।’ वही इस जगह को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी पसंद रायुडु को बताया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने 289 रन का टारगेट पीछा करते हुए नौ विकेट पर 254 रनो पर ही सिमट गया। जिसमे रोहित ने शतक जड़ते हुए धोनी के साथ 141 रन की साझेदारी की।

रोहित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘अगर आप धोनी की ओवरऑल बल्लेबाजी पर गौर करो तो उनका स्ट्राइक रेट 90 के करीब है। आज परिस्थिति भिन्न थी। जब वह बल्लेबाजी के लिए आए तब हमने तीन विकेट गंवा दिए थे और ऑस्ट्रेलिया बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। आप शतकीय साझेदारी आसानी से नहीं निभा सकते। इसलिए हमने क्रीज पर कुछ समय बिताया और यहां तक कि मैं भी तेजी से रन नहीं बना पाया।’

रोहित ने कहा, मैच में मैंने भी कुछ वक़्त लिया। क्योंकि धोनी के साथ साझेदारी निभाना चाहते थे। उस वक़्त हम अगर एक भी बैट्समैन खो देते तो मैच उसी वक़्त हमारे कब्जे से बाहर हो जाता। हालाँकि उस समय हमने गेदो पर ध्यान न देकर साझेदारी पर ध्यान दिया। इसके साथ ही रोहित ने कहा की पूर्व कप्तान धोनी भारतीय टीम के लिए किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार है।

रोहित ने आगे कहा, ‘यह उनके लिए बेहद आसान है और वह चीजों को पेचीदा नहीं बनाते। हमने साझेदारी निभाने पर बात की क्योंकि तब उस समय यह जरूरी था।’ कहा की मैच में कोहली, शिखर धवन, रायुडु के जल्दी आउट हो जाने पर दूसरे खिलाड़ियों पर दबाव बन गया था।

Loading...