परमात्मा के दर्शन के नाम पर ‘बलात्कार के आरोप में बाबा हरि नारायण गिरफ़्तार

0
163

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बाबाओ के कारनामे थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब जनकपुरी में रहने वाले योग गुरु हरि नारायण बाबा पर बलात्कार का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी बाबा को पीड़िता के बयान पर एफआईआर दर्ज करके नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है। जिसे पूछ-ताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है। साथ ही इस मामले में दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है जिसमे से एक महिला बाबा की सचिव है।

जानकारी के अनुसार, 24 वर्षीय पीड़िता दिल्ली-एनसीआर के एक स्कूल में टीचर है। पीड़िता ने बताया की जुलाई महीने में उसकी मुलाकात सुनीता (बदला हुआ नाम) से मुलाकात हुयी तीसरी जंग के अनुसार, सुनीता ने ही योग गुरु हरि नारायण बाबा द्वारा दी जाने वाली एक चिकित्सा के बारे में बताया था। उसने भरोसा दिलाने के लिए कहा की उसने खूब बाबा से उपचार करवाया है। उसके बाद मै पूरी तरह ठीक हो गई सुनीता कह रही थी की बाबा शरीर का शुद्धिकरण करते हैं जिससे बहुत आराम मिल जाता है। साथ ही परमात्मा के दर्शन भी होते है। उसके बाद सुनीता मुझे जनकपुरी स्थित बाबा के आश्रम में चलने के लिए कहने लगी।

पीड़िता ने आगे बताया की उस दिन क्या हुआ था, कहा की 10 जुलाई को स्कूल की छुट्टी होने के बाद सुनीता उसको जनकपुरी स्थित बाबा के आश्रम लेकर गयी। वहां एक महिला से भेट हुई जो अपने को बाबा की सचिव बता रही थी। घंटो तक बातो में फसाये रखने के बाद जब मैंने कहा की मुझे घर चलना चाहिए तब उसे उपचार पूरा करवाने के लिए रात में आश्रम में रुकने पर जोर देने लगी और सुनीता ने आश्रम में रात को रोक लिया। पीड़िता ने आगे बताया की जमीन पर लेटाकर बाबा के सचिव ने कहा शरीर के चक्र को खोल दिया है बाकि निचे का चक्र बाबा खोलेंगे। जिसके बाद उसे खाने में मिला नशीला पदार्थ दिया गया मुझे बेहोशी आने लगी तो मेरे कपड़े उतारकर बाबा के कमरे में भेज दिया जिसके बाद बाबा ने मेरे साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने इसकी शिकायत महिला आयोग से की जिसके बाद आयोग की टीम जनकपुरी थाने में पीड़िता के साथ गयी और मेडिकल के बाद मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुये बाबा को गिरफ्तार कर ली। साथ ही बाबा की सचिव और पीड़िता की दोस्त सुनीता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। असल में योग गुरु हरि नारायण बाबा पांडेय घाट वाराणसी का रहने वाला है। जो दिल्ली में कई सालो से रह रहा है और जनकपुरी में आद्य परम योगपीठ के नाम से आश्रम चलाता है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here