बाबा रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा, कहा 7 दिन में 100 प्रतिशत मरीज हुए ठीक

पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण ने कुछ दिन पहले दावा किया था की उनकी दवा से कोरोना को हराया जा सकता है। जिसको लेकर मंगलवार को पतंजलि के बाबा रामदेव ने हरिद्वार में ‘कोरोनिल’ दवा को लांच किया। जिसको लेकर बाबा रामदेव ने बाकायदा ट्वीट भी किया है।

बाबा रामदेव ने अपने ट्वीट में लिखा, कोरोनिल का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से लॉन्चिंग हुई। बाबा ने बताया की दिल्ली के अलावा कई शहरों में ‘कोरोनिल’ दवा को लेकर हमने क्लिनिकल ट्रायल किया। हमने 280 मरीजों को सम्मिलित किया था। क्लिनिकल स्टडी के परिणाम में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई।

बतादे की कोरोना संकट के बीच पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया था की उनकी दवा से कोरोना को हराया जा सकता है। बालकृष्ण ने बताया की उनकी दवा से कोरोना पॉजिटिव मरीज 5 से 14 दिन में ठीक हुए है।

आचार्य बालकृष्ण ने आगे जानकारी देते हुए कहा की, हमारे कंपनी के वैज्ञानिकों की एक टीम ने एक ऐसे कंपाउड को ढूढ़ा है जो कोरोना वायरस से मुकाबला कर सकते है। हम अगले 4 से 5 दिन में सबूत और डेटा साझा करेंगे।

वही दवा की लांचिंग पर बाबा रामदेव ने बताया की इस दवा में मुलैठी-काढ़ा सहित अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि और गिलोय का भी इस्तेमाल किया गया। यह ‘कोरोनिल’ दवा अगले 1 सप्ताह में पतंजलि के स्टोर पर मिलनी शरू हो जाएगी।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …