उन्नाव में 1 हजार टन सोने के भंडार की भविष्यवाणी करने वाले बाबा का हुआ निधन

0

यूपी के उन्नाव में 1 हजार टन सोना होने की भविष्यवाणी करने वाले बाबा शोभन सरकार अब इस दुनिया में नहीं है। आश्रम स्थित आरोग्यधाम अस्पताल में सुबह 5 बजे बाबा शोभन सरकार ने अपनी अंतिम साँस ली। उनके निधन की खबर लगते ही भक्तों में उदासी छा गयी। अंतिम दर्शन के लिए भक्त शिवली कोतवाली क्षेत्र में बने आश्रम में पहुंच रहे हैं।

बतादे की बाबा शोभन सरकार ने उन्नाव के डौंडियाखेड़ा गांव में करीब 7 साल पहले 1 हजार टन सोना होने की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने दावा किया था की फतेहपुर के रीवा नरेश के बने किले में शिव चबूतरे के निचे 1 हजार टन सोना दबा है। जिसके बाद आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम खजाने की खोज में जुट गयी थी। हालाँकि सोना नहीं मिला था।

खबर के अनुसार, बाबा शोभन सरकार ने साल 2013 में उन्नाव जिले के डौंडियाखेड़ा गांव में राजा राव रामवख्श के खंडहर महल में 1 हजार टन सोना छिपे होने की बात कही थी। एएसआई ने 18 अक्टूबर को खुदाई शुरू करवाई थी।

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने 29 अक्टूबर को अपनी रिपोर्ट एएसआई को सौप दी थी की खंडहर महल के निचे सोना, चांदी या अन्य धातु मिल सकती है। लगभग एक महीने की चली खुदाई 19 नवंबर 2013 को ख़त्म हुई थी जिसमे सरकारी खजाने से 2.78 लाख रुपये खर्च हुए थे। लेकिन सोने का कही पता नहीं चलने पर खुदाई का काम रोक दिया गया था।