संसद मार्ग पर SDPI के प्रदर्शन में गूंजा ‘फिर बनेगी बाबरी मस्जिद, फिर बनेगा हिंदुस्तान’

0
52

बाबरी मस्जिद की शहादत की 26वी बरसी पर सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) ने दिल्ली में संसद मार्ग पर धरना दिया। इस धरने में हजारों लोगो ने हिस्सा लिया। पूरे धरने में एक ही नारा गूंज रहा था ‘फिर बनेगी बाबरी मस्जिद, फिर बनेगा हिंदुस्तान’

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुये सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी ने कहा की, संसद मार्ग पर ये धरना सिर्फ जागरूकता के लिए है। ये मामला हिन्दू मुस्लिम का नही बल्कि संविधान और धर्मनिरपेक्षता का है। हालाँकि फैजी ने कहा की सुप्रीम कोर्ट जो फैसला देगी हम मानने के लिए तैयार है लेकिन हमारी मांग है बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाया जाए।

गौरतलब है की 6 दिसंबर 1992 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित एतिहासिक बाबरी मस्जिद को हिंदुवादियों द्वारा शहीद कर दिया गया था। वही सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के इस धरने में MIM, PFI, वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया जैसे दलों ने समर्थन दिया। वही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान SDPI के जनरल सेक्रेटरी अब्दुल मजीद ने मांग करते हुए कहा की जब तक ये मामला कोर्ट में चल रहा है। तब तक के लिए अयोध्या में रखी गई मूर्तियों को हटाया जाए।

loading...