‘कोरोना वायरस की वजह से लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर लगा प्रतिबंध’

उत्तर प्रदेश: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों को देखते हुए यूपी की राजधानी लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि मीट की वजह से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कदम उठाया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया की, “जिले में खुले क्षेत्रों में मांस, अर्ध-पकाया मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोरोनोवायरस मांस के माध्यम से प्रसारित नहीं होता है। होटल और रेस्तरां को स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।”

चीन के वुहान शहर से पहले इस खतरनाक कोरोनावायरस कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। वहीं भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 28 से ज्यादा हो चुकी है। इस को फैलने से रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए राज्यों के अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। गुरुवार को राज्यसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि 4 मार्च तक भारत में कोरोनावायरस के 29 मामले सामने आए हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री खुद इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। वही सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …