BAN vs ZIM: ज़िम्बाब्वे की सालो बाद टेस्ट में जीत, बांग्लादेश को 151 रनों से हराया

0
25

BAN vs ZIM: ज़िम्बाब्वे ने सिलहट में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया। और इसी के साथ ज़िम्बाब्वे ने पुरे पांच साल बाद टेस्ट में जीत दर्ज की, इससे पहले 2013 में पाकिस्तान को हराया था तभी से कोई टेस्ट मैच जीत नहीं पाए थे। इससे पहले ज़िम्बाब्वे ने बांग्लादेश को चटगांव में हराया था।

ज़िम्बाब्वे़ ने टेस्ट की पहली पारी में 282 रन बनाये जबकि मैच चेस करने उतरी बांग्लादेशी टीम सिर्फ 143 रन बनाकर आल आउट हो गई। दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे ने 181 रन बनाये कुल मिलाकर बांग्लादेश को 321 रन बनाने थे लेकिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 169 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली इनिंग में शॉन विलियम्स द्वारा 88 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन के मैच में 26/0 से आगे खेलते हुए बांग्लादेशी टीम चौथे दिन 63.1 ओवर में 169 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे ब्रैंडन मवुटा ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए जबकि वेलिंग्टन मसाकादज़ा दूसरी पारी में दो विकेट ही चटका पाए। इनके अलावा सिकंदर रज़ा ने तीन और काइल जार्विस ने एक विकेट लिया।बांग्लादेश की टीम में सबसे ज्यादा रन इमरुल कायेस ने बनाये।

स्कोर पर एक नज़र:-

ज़िम्बाब्वे: 282 एवं 181

बांग्लादेश: 143 एवं 169

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...