Under 19 में भारत को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप जीते बांग्लादेशी

9 फरवरी 2020 को दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में सेनवेस पार्क में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच बांग्लादेश ने बाजी मार ली है। बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व के खिताब पर अपनी पकड़ बना पायी है।

बांग्लादेश फाइनल वर्ल्ड कप मैच 3 विकेट से जीता। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को 177 रनों पर ही बांग्लादेश ने सिमटा दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरुआत की और 3 विकेट से मैच को जीत लिया। हालाँकि इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने अपना चौथा अर्धशतक जड़ा।

हालाँकि रवि विश्नोई ने अपनी धारदार गेंदबाजी से बांग्लादेश के 4 विकेट चटकाए फिर भी भारत यह मैच जितने में कामयाब नहीं हो सका। भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में गेंदबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया।

बांग्लादेश के कप्तान अकबर ने काफी अच्छी पारी खेली और टीम को मैच जिताने में सहयोग किया। बारिश के चलते मैच कुछ देर के लिए स्थगित भी करना पड़ा था। बारिश खत्म होने के बाद बांग्लादेश को 5 ओवर में केवल 7 रन बनाने थे। इसके बाद बांग्लादेश ने पहली बार अंडर-19 के खिताब पर अपना कब्जा जमाया है।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …