आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM से जल्दी से निकाल ले पैसा, नहीं तो हो सकती है किल्लत

बैंक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार से नाराज होने की वजह से 2 दिनों की हड़ताल पर चले गए हैं। यानी आज 31 जनवरी और कल बजट पेश होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं 2 फरवरी को रविवार होने की वजह से भी बैंक बंद रहेंगे।

3 दिनों की बैंक बंदी की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो सकती हैं जगह-जगह पर एटीएम में कैश की किल्लत है झेलनी पड़ेगी। हालांकि आप दूसरा ऑप्शन नेट बैंकिंग इस्तेमाल कर सकते हैं नेट बैंकिंग में किसी प्रकार की आपको परेशानी नहीं आएगी।

बैंक यूनियन की मांग है कि सरकार उनकी वेतन में कम से कम 20 परसेंट की बढ़ोतरी करें। साथ ही उनका काम का समय भी निर्धारित किया जाए। बैंक कर्मचारी इसके अलावा बेसिक पे में स्पेशल भत्ते का विलय चाहते है बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट के लिए समान सैलरी, पेंशन में सुधार, पारिवारिक पेंशन आदि से जुड़ी मांगों को लेकर बैंक यूनियनों की हड़ताल जारी है।

इस बार के अलावा बैंक यूनियनों ने मार्च में भी 3 दिन की लगातार हड़ताल करने का फैसला किया है। यूनियन ने फैसला किया है कि वह मार्च में 11,112 और 13 को बैंक हड़ताल करेंगे।

यूनियन की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक उनका कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करेगी तो बैंक कर्मचारी 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल पर चले जाएंगे। बतादे बैंक कर्मचारी नवंबर 2017 से ही वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं। वही UFBU के राज्य संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा, “एक अप्रैल से हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है.”

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …