भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पूर्व बल्लेबाज अतुल बेबाड़े पर यौन योषण का आरोप, BCCI ने किया निलंबित

बीसीसीआई दवारा भारत के पूर्व बल्लेबाज अतुल बेडाडे को महिला टीम की खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने की वजह से बरोड़ा (Baroda) की टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने की उन्होंने बताया कि इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को पद से हटा दिया गया है औऱ उनके खिलाफ जांच की जा रही है।

पूर्व बल्लेबाज अतुल बेबाड़े पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे है। बीते महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान जब कोच ने फिर ऐसी हरकतें की तो टीम की एक सीनियर खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कर दी।

निलंबित करने के लिए अतुल को एक खत भेजा गया, जिसमे लिखा गया है कि , ‘यह पत्र आपको यह बताने के लिए लिखा जा रहा है कि आपको तत्काल प्रभाव से बरोड़ा महिला टीम के कोच के पद से निलंबित किया जा रहा है. 20 मार्च को हुई बैठक में आपके खिलाफ कुछ ऐसे वाक्या रिकॉर्ड किए गए हैं जो यौन शोषण के अंदर आते हैं. आपने खिलाड़ियों के शरीर को लेकर टिप्पणी की वहीं उनका आत्मविश्वास कम करने का भी प्रयास किया. सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है.’

बीसीए के अनुसार पिछले साल बेडाडे ने खुद महिला टीम के कोच के पद को संभालने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें पिछले सीजन में इस पद पर नियुक्त किया गया. 53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे। जिसमे एक अर्धशतक शामिल है। साथ ही साल 2008 में वह आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …