भीम आर्मी चीफ देवबंद से गिरफ्तार, समर्थकों ने आचार संहिता में रोकीं थी पुलिस की गाड़ियां

0
183
Loading...

उत्तर प्रदेश: यूपी के सहारनपुर में देवबंद से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था की उनका संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को समर्थन देगा।

भीम आर्मी के समर्थकों ने पुलिस की गाड़ियों को थाने जाने से रोकने की कोशिश कर, पदयात्रा निकालते समय गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने समर्थकों पर आचार संहिता का उल्लंघन तथा धारा 144 को नज़रअंदाज करने पर यह कार्रवाई की। पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को देवबंद के कासमपुर से गिरफ्तार किया है। खबर के अनुसार, चंद्रशेखर आजाद को देवबंद के किसी स्कूल में शिफ्ट किया जायेगा।

न्यूज़18 में छपी खबर के अनुसार, चंद्रशेखर को देवबंद पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि वह 15 मार्च को दिल्ली में कांशीराम की जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे। जिसकी परमिशन नहीं थी।

बतादे की पिछले हफ्ते भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ये ऐलान किया था आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को उनका संगठन समर्थन देगा। सपा मुखिया अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव पर चंद्रशेखर ने सवाल उठाया था की मोदी को बतौर प्रधानमंत्री दूसरा कार्यकाल देखने के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Loading...