भोपाल: नवमी के अवसर पर पुजारी माता को कपूर लगाने के लिए आया था, लेकिन पुलिस ने पुजारी को बेरहमी से पीटा, पूजा सामग्री फेंकी

भोपाल: इंटरनेट पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं। रीवा की लोकल मीडिया के दावे अनुसार पुलिस ने पद्मधर कॉलोनी में स्थित एक मंदिर में घुसकर पूजन सामग्री को तहस-नहस कर दिया एवं पुजारी को बेरहमी से पीटा।

इस मामले में लोगों ने कहा कि नवरात्रि के अंतिम दिवस श्री राम नवमी के अवसर पर पुजारी शयन आरती एवं माता को कपूर लगाने के लिए आया था। आसपास के कुछ लोग मंदिर परिसर के बाहर खड़े थे। इसी दौरान अचानक पुलिस आई और मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने आरती का दीपक एवं कपूर आदि फेंक दिए। और फिर पुजारी को बेरहमी से पिटाई करदी।

साथ ही मध्य प्रदेश के उज्जैन से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक मौलवी ने लोगों को घरों से बुलाया और मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए कहा। करीब 25 लोग मस्जिद में मौजूद थे।

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने नमाज अदा होने के बाद सभी नमाजियों को बाहर जाने दिया। इसके बाद मौलवी को ऐसा ना करने के लिए समझाइश दी परंतु जब मौलवी ने लॉकडाउन की शर्तें मानने से इनकार कर दिया तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। लेकिन कोई मारपीट नहीं की गई।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …