बड़ी खबर: एसबीआई दवारा जारी हुए, 8000 क्लर्क भर्ती प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड

भारत के बड़े बैंक एसबीआई दवारा क्लर्क परीक्षा प्री-एग्जामिनेशन के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं, उम्मीदवार लोग एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। फ़िलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई है। एसबीआई वेबसाइट पर दिए नोटिफिकेशन में बताया गया है कि, नोटिफिकेशन में एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स की संभावित तिथि फरवरी/मार्च में है।। वहीं एसबीआई क्लर्क मेन परीक्षा की तिथि 19 मार्च 2020 बताई गई है।

एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर बताया गया है कि एग्जाम के एडमिट कार्ड 11 फरवरी, 2020 से और मेन एग्जाम के एडमिट कार्ड अप्रैल के दूसरे सप्ताह से डाउनलोड किए जा सकते हैं। जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स) के कुल 8000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए थे। इनमें से 3447 पद अनारक्षित थे।

प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। फाइनल सेलेक्शन मेरिट में प्रीलिम्स एग्जाम के नंबर नहीं जोड़े जाएंगे। मेरिट सिर्फ मेन्स एग्जाम के मार्क्स के आधार पर बनेगी। कुल वैकेंसी का 50 फीसदी (स्टेट कैटेगरी वाइज) वेट लिस्ट भी बनाई जाएगी।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …