बड़ी खबर: सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतरे, हादसे में 6 लोगो की मौत

0
1847
photo credit: ANI

बिहार: बिहार के वैशाली जिले में सहदेई बुजुर्ग के पास सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से सुबह तड़के 3 बजकर 58 मिनट पर उतर गए। इस हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई है। राहत बचाओ कार्य जारी है। वही एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंच चुकी है। साथ ही सोनापुर और बरौली से डॉक्टरों की 6 टीम हादसे की जगह रवाना की गयी है।

यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन जा रही थी। साथ ही इस हादसे में ट्रेन के तीन एसी कोच बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है। इस हादसे में पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने 6 लोगों के मरने की पुष्टि कर चुके है। वही इस हादसे के बाद से बछवाड़ा-हाजीपुर लाइन पर ट्रेनों का आवा-जाही रोक दी गई है।

गौरतलब है की यह सिंगल लाइन है जिससे कई ट्रेनों के समय पर असर पड़ सकता है। वही पूर्व मध्य रेलवे ने इस हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। बरौली में 0627923222, सोनपुर में 06158221645, हाजीपुर में 06224272230 इन हेल्पलाइन नम्बरों पर संपर्क किया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार, इस हादसे में ट्रेन के एस8, एस9, एस10, बी3 के साथ एक जनरल बोगी पटरी से उतरे में शामिल है। अभी तक ज्यादा यात्रियों को बोगियों से बाहर निकाला गया है। बाकी यात्रियों को बोगियों से निकालने का प्रयास जारी है। वही इस हादसे की पुष्टि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी की है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी होने की जानकारी दी है।

Loading...