बड़ी खबर- जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर की लिवर कैंसर से मौत: सूत्र- देखे VIDEO

0
1688
photo credit: News18
Loading...

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबर आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मसूद अजहर की मौत 2 मार्च को ही हो गई थी। लेकिन इसे छिपाया जा रहा है। हालांकि इस खबर की पुष्टि Nvpnews नहीं करता है। माना जा रहा है पाकिस्तानी सेना की मंजूरी के बाद ही मसूद अजहर की मौत का आधिकारिक ऐलान किया जायेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने हाल ही में CNN को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जितना मेरी जानकारी है वह काफी बीमार है. वह इतना बीमार है कि वह घर से बाहर नहीं जा सकता.’

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने दावा किया था कि जैश ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वही रिटायर्ड कर्नल आशीष खन्ना का कहना है की जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर हो सकता है एयर स्ट्राइक में ही जख्मी हुआ हो। उसी कैम्प में पनाह ली हो जिस पर भारत ने एयर स्ट्राइक की है। और अब इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई हो। लेकिन पाकिस्तान इस मौत को भी छिपाने की कोशिश कर रहा है।

बतादे की पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की साजिश में मसूद अजहर का हाथ था। भारत की आतंकवादी लिस्ट में मसूद अजहर मोस्ट वांटेड है। मसूद अजहर को भारत, यूएस, यूके और फ्रांस जैसे संपन्न देश लगातार संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद से मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की माँग कर रहे है। लेकिन चीन ऐसा नहीं चाहता है और वह बीच में रुकावटे पैदा करता है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अनुसार, पठानकोट के एयर बेस में आतंकी हमला कराने में मसूद का ही हाथ था। मसूद जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह से जुड़ा हुआ है। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानो के काफिले पर फिदायीन हमले इसी आतंकी समूह ने किया था जिसकी जिम्मेदारी ली है।

Loading...