बड़ी खबर, स्वामी रामदेव ने खोजा कोरोना वायरस का इलाज, बताए रामबाण उपाय, जल्द सबको बताए

चीन में कहर बरसाने वाले कोरोना वायरस ने अब भारत के हिस्सों में दस्तक दे दी है। दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब इस जानलेवा वायरस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा और आगरा में भी पैर पसार लिए हैं। भयंकर खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें भी एक्टिव हो गई हैं और हर तरह की सावधानी बरती जा रही है।

साथ ही एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना वायरस से बचने के उपाय बता डालें है, स्वामी ने बताया कि गिलोय के रस के साथ 2 छोटी हल्दी की गांठ छोटा टुकड़ा अदरक तुलसी के पत्ते और 2 3 काली मिर्च को मिला कर काढ़ा बनाया जाए तो इस से वायरल इन्फेक्शन बचा जा सकता है कोरोना में गौ मूत्र नहीं गिलोय का ज्यूस लाभकारी है और इसके सेवन से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि, बच्चों को गिलोय की गोली या ज्यूस में थोड़ा शहद मिलाकर दे सकते है, और साथ ही इम्युनिटी बढ़ाने के लिये प्राणायाम सूर्यनमस्कार और अनुलोम विलोम लाभकारी है। साथ ही जो बचाव के लिये हाथ बार बार धोये और आँख नाक और मुँह पर हाथ लगाने से बचे। अपने आप को सुरक्षित रखे और ज्यादा दिन तक सर्दी और सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …