बड़ी खबर: राज्यों के सीएम के साथ बैठक में हुआ फैसला, 3 मई से आगे बढ़ेगा लॉकडाउन, पीएम ने कहा, अर्थव्यवस्था की टेंशन न लें, कोरोना से धैर्यपूर्वक लड़ना होगा

कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। इस बैठक में पीएम मोदी दवारा लॉकडाउन खोलने को लेकर चर्चा की गई। पीएम मोदी ने कहा है कि, इसपर एक नीति तैयार करनी होगी, जिसपर राज्य सरकार को विस्तार से कार्य करना होगा। इस दौरान लगभग 10 राज्यों दवारा लॉकडाउन आगे बढ़ाने की वकालत की है जहां अभी भी कोरोना के केस काफी मिल रहे हैं। जिनमे दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश, गुजरात शामिल है। पीएम मोदी ने मीटिंग में कहा कि, कोरोना से हमें लंबी लड़ाई लड़नी है, हमको धैर्यपूर्वक लड़ना है। आपको बता दें कि तेलंगाना ने पहले ही लॉकडाउन को 7 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर रखा है।

पीएम मोदी दवारा इस बैठक में कहा गया है कि, देश को लॉकडाउन से काफी लाभ हुआ है और दूसरे देशों की तुलना में भारत की स्थिति अच्छी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक के दौरान कहा कि, राज्य सरकार अपनी नीति तैयार करें और किस तरह देश के लॉकडाउन को खोला जाए। जिसके बाद खबर है कि रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन वाले राज्य अपने इलाकों में लॉकडाउन को खोल सकते है। लेकिन जिन राज्यों में अधिक केस है, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा, जिन राज्यों में केस कम है वहां जिलेवार राहत दी जाएगी।

इस दौरान पीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था को लेकर टेंशन न लें, हमारी अर्थव्यवस्था काफी अच्छी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच ये बैठक लगभग तीन घंटे तक चली। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य सरकारों की तारीफ भी की।

3 मई को लॉकडाउन खोला जायेगा इस पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। लेकिन इस बैठक से पहले भी कई राज्य सरकारें ये बात कह चुकी हैं कि एक दम से लॉकडाउन को हटाना खतरनाक साबित हो सकता है। बताया जा रहा है कि, सीएम के साथ मीटिंग करने के बाद अगले दो-तीन दिनों तक आगे की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …