SBI खाताधारकों को बड़ा झटका: सेविंग अकाउंट्स पर लागू हुआ यह फैसला

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में अगर आपका बचत खाता है तो ये जानकारी आपके लिए ज़रूरी है। Coronavirus के चलते लागु लॉकडाउन के पहले बैंक ने बचत खाते में मिलने वाले ब्याज में कटौती करने का ऐलान किया था। जोकि बुधवार 15 अप्रैल से प्रभावी हो गया है। इस ऐलान के बाद अब खाताधारकों को 0.25 फीसदी कम ब्याज मिलेगा। हालांकि SBI ने अपने एटीएम कार्ड धारकों को भी बड़ी राहत दी है।

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इस जानकारी की घोषणा करते हुए कहा कि, अब से खाताधारकों को उनके बचत खाते में 2.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि, बैंकों के पास पर्याप्त नकदी होने की वजह से उसने बचत जमा ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती का निर्णय किया है।

भारतीय स्टेट बैंक ने सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.35% कटौती की घोषणा की है। इससे आपकी होम लोन की ईएमआई कम हो जाएगी। बैंक ने बताया कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले होम लोन की मासिक किश्त प्रति एक लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी।

SBI ने सभी ग्राहकों के लिए 11 मार्च को अपनी बचत बैंक ब्याज दर को घटाकर 3 फीसदी कर दिया था। पहले यह 1 लाख तक की शेष राशि पर 3.25 फीसदी था, और 1 लाख से अधिक पर ऊपर 3 फीसदी था. अब ये सभी बचत पर 2.75 फीसदी हो गया है।

हालांकि SBI ने अपने एटीएम कार्ड धारकों को बड़ी राहत देते हुए बताया है कि, वो 30 जून तक एटीएम पर मुफ्त 5 ट्रांजेक्शन के बाद लगने वाले सर्विस चार्ज को 30 जून तक हटा रही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …