Citizenship Act और NRC के विरोध में आज बिहार बंद, कई जगह रोकी गईं ट्रेन

बिहार: दिल्ली के बाद बिहार में वामदलों ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बंद का आयोजन किया है। जिसमें कांग्रेस, आरएलएसपी, जन अधिकारी पार्टी, वीआईपी और एचएएम का समर्थन मिला है। बंद का असर गुरुवार सुबह से ही देखने को मिल रहा है। राजधानी पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित प्रदेश के सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा बुलाए गए बंद को लेकर पटना से निकलने वाले बसों पर भी प्रशासन की पैनी नज़र है।

वीआईपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी अपने समर्थकों के साथ बंद के आह्वान में रेल परिचालन ठप करने के मकसद से पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पहुंचे जहां पुलिस से नोकझोंक हुई। इसके बाद उनके समर्थकों ने अर्धनग्न प्रदर्शन भी किया। दूसरी तरफ माले कार्यकर्ताओं ने आरा पटना हाईवे को जाम कर दिया है। प्राइवेट बस स्टैंड के पास लोग जमा होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के सदस्यों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर ट्रेन रोकी।

बिहार बंद को लेकर दरभंगा में रेल की पटरियों को जाम किया गया है इस दौरान कमला-गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोककर प्रदर्शनकारी विरोध जता रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने लेहरियासराय स्टेशन पर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …