Bihar Corona News Update: 23 rail and air passengers who arrived from Patna from Maharashtra found Covid- 19 positive in tested they all sent for Quarantine or self isolatio

0


बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। इस बीच पटना जंक्शन और पटना एयरपोर्ट (जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे) पर  मुंबई से लौटे 23 पैसेंजर्स  कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं।

इस बाबत पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई से कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से पटना पहुंचे 655 यात्रियों की कोरोना जांच की गई इसमें 17 कोरोना पॉजिटिव पाए गए वहीं मुंबई से पटना पहुंचे छह विमान यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित ट्रेन यात्रियों को आइसोलेशन के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोका में बनाए गए कोविड केयर सेंटर ले जाया गया था। जहां स्क्रीनिंग और कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें सरकारी क्वारंटाइन सेंटर या घर पर ही खुद को क्वारंटाइन करने का विकल्प दिया गया। 

ये भी पढ़ें: बिहार में कोरोना विस्फोट के बीच मिले 1911 संक्रमित, कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 7504

बता दें कि कुर्ला से आने वाली स्पेशल ट्रेन का पटना पहुंचने का समय 11.50 बजे था जो कि लगभग एक घंटे की देरी से पटना जंक्शन पर दोपहर 1 बजे पहुंची। यहां उतरे यात्रियों का एंटीजन किट के माध्यम से कोविड-19 की जांच की गई थी।

ये भी पढ़ें: पटना समेत इन 6 जिलों में बिहार के सबसे अधिक कोरोना के एक्टिव केस

पूर्व मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों में महाराष्ट्र से आई ये पहली ट्रेन थी जिसमें कोरोना वायरस की दूसरी लहर के रूप में महाराष्ट्र से उतरे भारी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।  इस ट्रेन में अन्य यात्रियों के साथ प्रवासी यात्री भी सवार थे। कोरोना विस्फोट के समय रेलवे ने मई 2020 से लेकर जुलाई 2020 के बीच श्रमिक स्पेशल ट्रेनें संचालित की थी। इन ट्रेनों में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 24 लाख प्रवासी श्रमिक बिहार लौटे थे।

वर्तमान में रेलवे रेलवे बिहार से महाराष्ट्र के बीच 16 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इसके अलावा कोरोना सेंकेड वेव के बीच महाराष्ट्र में बढ़ते को कोविड -19 मामलों के मद्देनजर रेलवे महाराष्ट्र से दरभंगा, पटना और दानापुर के लिए तीन और विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा।
 



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।