हिंदू धर्म के आदर्शों का सबसे ज्यादा नुकसान BJP और RSS ने किया है: स्वरूपानंद सरस्वती

बीजेपी और आरएसएस पर तीखा हमला बोलते हुए द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा हिंदू धर्म के आदर्शों को सबसे ज्यादा नुकसान इन्हीं दोनों संगठनों ने पहुंचाया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को निशाने पर रखते हुए उन्होंने कहा कि, ‘यह हैरानी की बात है कि भागवत हिंदू धर्म के बारे में कुछ नहीं जानते. उन्होंने कहा कि, ‘भागवत कहते हैं कि हिंदुओं में शादी एक समझौता है, जबकि यह पूरी जिंदगी का साथ होता है. भागवत कहते हैं कि जो भारत में पैदा हुआ वो हिंदू है. तो इंग्लैंड और अमेरिका में हिंदू माता-पिता से पैदा लोगों को क्या कहेंगे?’

शंकराचार्य का आरोप हैं कि बीजेपी के नेता बीफ के सबसे बड़े निर्यातक हैं। और भाजपा खुद को गोहत्या विरोधी बताते हुए बीफ निर्यात को देश की छवि पर धब्बा भी बताती है। कहा कि इससे भाजपा का दोहरा चरित्र जाहिर होता है।

इससे पहले भी स्वरूपानंद सरस्वती भाजपा और आरएसएस को लेकर काफी कुछ बोलते हुए नज़र आए हैं। कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पांच संतों को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने पर भी स्वरूपानंद सरस्वती ने पार्टी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्वार्थ सिद्ध करने के लिए ऐसे लोगों को राज्य मंत्री का दर्जा दे रही है जिन्हें लोग जानते तक नहीं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …