Image Credit-ANI

झारखंड में BJP पस्त, झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर हुए चुनाव के बाद अब कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलती साफ दिखाई दे रही है। वहीं बीजेपी हारती नजर आ रही है अब झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

सोमवार शाम को हेमंत सोरेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से कहा कि, “आज इस राज्य के लिए एक नया अध्याय शुरू होगा। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी आशाएं उनकी जाति, पंथ, धर्म और पेशे के बावजूद उम्मीदें नहीं तोड़ी जाएंगी।”

इसके अलावा उसने जब पत्रकारों ने सवाल किया की क्या राज्य में नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) को लागू किया जाएगा, जिस पर उन्होंने कहा की, “हम राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेंगे।”

गौरतलब है कि अब तक झारखंड मुक्ति मोर्चा झारखंड की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जिसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा को 30 सीटे मिलती दिख रही है वहीं बीजेपी को 25 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। बता दें कि झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में वोट डाले गए हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …