बीजेपी प्रत्याशी का वादा- हमें जिताये बाल विवाह रोकने नहीं आएगी पुलिस

0
38

राजस्थान: जैसे-जैसे राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे वादों और कसमो की बारिश हो रही है। अब एक ताज़ा मामला राजस्थान के पाली जिले का है। जहां भाजपा प्रत्याशी ने वादा किया की, अगर वह जीत गई तो किसी को भी बाल विवाह करने में कोई परेशानी होगी।

कोहराम के अनुसार, राजस्थान के पाली जिले की सोजत सीट से बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान ने कहा कि, अगर वह जीत गई तो किसी को भी बाल विवाह करने में कोई परेशानी नहीं होगी। आपको बतादे कि राजस्थान में देवासी समाज के लोग बाल विवाह और मृत्यु भोज करते हैं। जिन्हे पुलिस गैर-कानून मानती है और देवासी समाज के लोगों को परेशान करती है। इसके बाद बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि अगर वह इस चुनाव में जीत जाती हैं तो पुलिस बाल विवाह के किसी भी मामले में हाथ नहीं डालेगी।

गौरतलब है की बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान आईएएस अधिकारी राजेश चौहान की पत्नी हैं और पाली की सोजत सीट से भाजपा के टिकट पर दूसरी बार चुनाव लड़ रही हैं। इस वादे का वीडियो वायरल हो जाने से जिले के कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन अभी बीजेपी पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आपको बतादे की, देवासी समाज से संबंध रखने वाले लोग राजस्थान के जोधपुर जालोर, पाली और सिरोही आदि जिलों में काफी संख्या में हैं। देवासी नाम से पहचान रखने वाले जाति के लोग अभी भी मृत्यु भोज सहित कई कुप्रथाओं में विश्वास रखते हैं। हालांकि, देवासी समाज से जुड़ी कई संस्थाएं इन कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए अभियान चला रखा है।

loading...