भाजपा मंत्री के विवादित बयान- साल में एक-दो जवान ही मरता है, मुआवजा बढ़वा देंगे

0
284

भाजपा सरकार जहा पुरे देश में सर्जिकल स्ट्राइक की याद में पराक्रम पर्व का आयोजन कर रही है। वही उन्ही के केन्द्रीय मंत्री शहीदो पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे है। दरअसल केन्द्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह हरियाणा के जींद में एक कार्यक्रम में कहा की “साल भर में प्रदेश का एक-दो सैनिक ही मरता है। शहादत पर परिजनों को दिया जाने वाला मुआवजा को मुख्यमंत्री से कहकर उसमे इजाफा कराने की कोशिश करेंगे।” मंत्री के इस बयान पर शहीदों की पत्नियों और परिजनों ने कड़ी आपत्ति जतायी है।

केन्द्रीय इस्पात में मंत्री पद पर वीरेंद्र सिंह हरियाणा में शहीदों पर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा की साल भर में प्रदेश का एक-दो सैनिक ही मरता है। मुख्यमंत्री से कह कर मुआवजा को बढ़वाने की कोशिश करेंगे। जनसत्ता के अनुसार वीरेंद्र सिंह रियाणा के जींद में एक कार्यक्रम में शिरकत की जो शहीद सैनिकों की पत्नियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था। जिसमे वीरेंद्र सिंह ने कहा की “साल भर में प्रदेश का एक-दो सैनिक ही मरता है। शहादत पर परिजनों को दिया जाने वाला मुआवजा को मुख्यमंत्री से कहकर उसमे इजाफा कराने की कोशिश करेंगे।”

वही मंत्री के इस बयान से शहीदों की पत्नियों और परिवार वालो को काफी दुःख है। वही शहीदों के परिवार वालो का कहना है की एक तरफ जहाँ सरकार युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए जागरूक कर रही है, वहीं दूसरी तरफ नेता शहीदों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं। मंत्री के बयान पर आगे कहा की मंत्री अपने बेटों को फौज में भर्ती करवाएं और उन्हें शहादत दिलवाएं, इसके बाद उन्हें शहादत की कीमत पता लगेगी। कार्यक्रम में मौजूद अन्य लोगो ने कहा की अगर मंत्रियों के बयान इस तरह बेतुका रहे तो हम भविष्य में शहीदों के लिए होने वाले आयोजित कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे।

हालाँकि शहीदों को लेकर ये पहला बेतुका बयान नहीं है इससे पहले भाजपा सांसद नेपाल सिंह ने कहा था कि “सेना के जवान तो रोज मरेंगे। ऐसा कोई देश है, जहां सेना का जवान ना मरता हो।” नेपाल सिंह के इस आपत्तिजनक बयान पर काफी हंगामा हुआ था जिसके बाद भाजपा सांसद नेपाल सिंह ने माफ़ी मांगी थी। और अपनी सफाई में कहा की उन्होंने सेना का कोई अपमान नहीं किया है।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here