BJP विधायक ने इस्तेमाल किया विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो, चुनाव आयोग ने उनके साथ….

0
380
Loading...

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए 10 मार्च को तारीखों की घोषणा हो चुकी है। जो 7 चरणों में होना है। उसी के साथ आचार संहिता भी पुरे देश में लागू हो गई है। वही बीजेपी के विधायक ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए अपने फेसबुक आकउंट से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की फोटो शेयर की है।

जिसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए फेसबुक के भारत और दक्षिण एशिया डायरेक्टर शिवनाथ ठुकराल से ऐसे हटाने के लिए कहा है। चुनाव आयोग को यह शिकायत cVIGIL एप पर दी गई थी। आपको बतादे की cVIGIL एप एक एन्ड्रॉयड एप जिसकी सहायता से आप भी चुनाव आयोग के सामने अपने विचार रख सकते है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय यह एन्ड्रॉयड एप 2018 में सामने आयी थी।

दरअसल, 1 मार्च को दिल्ली बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने फेसबुक पर अपने अकाउंट से दो पोस्टर शेयर किए थे। इन दोनों पोस्टर्स में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की फोटो के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फोटो शामिल है। एक पोस्टर में लिखा था- मोदी जी द्वारा इतने कम वक़्त में बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस लाना भारत की बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत है। दूसरे पोस्टर में लिखा था – झुक गया है पाकिस्तान, लौट आया है देश का वीर जवान।

बतादे की चुनाव आयोग ने 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए पार्टियों को कड़ी चेतावनी दी थी की कोई भी पार्टी सेना की तस्वीर तथा नाम इस्तेमाल नहीं कर सकती। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने जानकारी दी थी की 2019 लोकसभा चुनाव में गूगल, ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप और शेयरचैट जैसे सोशल मीडिया अपने प्लेटफार्मों पर “राजनीतिक अभियानों की अखंडता और वैधता को बनाए रखने” के लिए चुनाव आयोग की मदद करने के लिए राजी हुए हैं।

Loading...