बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने कहा, केजरीवाल ने देश का लॉकडाउन बर्बाद कर दिया, ऐसे आदमी को..

लॉकडाउन के दिनों में भूक से परेशान गरीब और मजदूर लगातार अपने गांव की और पलायन कर रहे हैं। वहीं दिल्ली सरकार इस मामले को लेकर काफी चिंतित है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पलायन कर रहे लोगों के लिए कई सुविधाओं का ऐलान किया लेकिन इसके बाद भी दिल्ली में आनंद विहार टर्मिनल पर बीते शुक्रवार जो नजारा देखने को मिला वह बेहद अफसोसजनक है।

इस बीच केजरीवाल ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन इसका कोई सार्थक परिणाम नहीं मिला। वहीं लॉकडाउन के कारण वपलायन कर रहे लोगों के 50 हजार से अधिक की तादात में बस स्टेंड पर जमा होने को लेकर बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि, केजरीवाल ने लॉकडाउन बर्बाद कर दिया।

साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 21 दिन के लॉकडाउन के बचे हुए दिनों में हम दिल्ली में दो सरकारें नहीं झेल सकते। इसलिए दिल्ली सरकार को निलंबित किया जाना चाहिए और सभी लॉजिस्टिक सेना को सौंप दिए जाने चाहिए। स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा, “दिल्ली पुलिस राज्य में अपराध के मामलों को देखने के साथ सेना को लॉजिस्टिक सपोर्ट में भी मदद कर सकती है। आखिर दिल्ली देश की राजधानी और देश को राष्ट्रीय सुरक्षा मुहैया कराने का केंद्र है।”

स्वामी का ऐसा बयान जिस समय पर आया उस समय केजरीवाल लॉकडाउन के बीच पलायन कर रहे लोगों की मदद करने में लगभग फेल हो गए हैं! केजरीवाल ने पलायन कर रहे लोगों के लिए डीटीसी बसों, खाना और रैन बसेरों की सुविधा उपलब्ध कराई थी लेकिन उसके बाद भी लोगों का पलायन रुका नहीं और लोग सड़कों पर आ गए। हालातों को देखते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया खुद सड़कों पर गए और लोगों को समझाने की कोशिश करते रहे लेकिन लोगों ने उनका कहा नहीं माना और देर रात तक सड़कों पर लोगों की भीड़ देखी गई।

भाजपा के साथ-साथ लोगों की भी नाराजगी इतनी बढ़ी कि उन्होंने रविवार के दिन ट्विटर पर बड़ी संख्या में हैशटैग अरेस्ट केजरीवाल ट्रेंड कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार की तरफ से प्रवासियों की मदद के लिए कोई कदम नहीं उठाए गए, जिसकी वजह से लोगों को पैदल ही अपने घरों की ओर जाना पड़ रहा है। साथ ही यह भी आरोप लगे कि बड़ी संख्या में एक जगह लोगों को रोककर केजरीवाल दूसरे राज्यो में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा रहे हैं। लेकिन केजरीवाल ने खुद लोगों से अपील की थी कि वो जहां है वहीँ रहें।

Check Also

Cyclone Nisarga: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर है ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान, 120 KM घण्टे की रफ्तार पकड़ मचा सकता है तबाही

मुंबई: बुधवार 3 जून 2020 को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाले …