बीजेपी सांसद कि मोदी व योगी को धमकी, राम मंदिर पर मेरा विरोध किया तो सरकार गिरा दूंगा

0
59

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी को धमकी देते नज़र आ रहे है। उन्होंने मोदी सरकार और योगी सरकार को खुली चेतावनी देते हुये कहा की, अगर मोदी सरकार और योगी सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर मेरा विरोध करते है तो सरकार गिरा देंगे।

राम मंदिर मुद्दे पर पहले से ही घिरी बीजेपी सरकार के लिए सुब्रमण्यम स्वामी एक नई मुसीबत खड़ी कर रहे है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, स्वामी ने कहा की, “अगर हमारा राम मंदिर का मामला जनवरी में सूचीबद्ध हो जाता है, तो हम इसे 2 सप्ताह में जीतेंगे। मेरे दो विपक्षी हैं एक मोदी सरकार और दूसरी योगी सरकार, क्या उनके पास विरोध करने की हिम्मत है। अगर उन्होंने ऐसा किया, तो मैं सरकार गिरा दूंगा। हालांकि मुझे पता है कि वो विरोध में नहीं आएंगे।”

2014 में प्रचंड बहुमत से जीतकर केंद्र में बैठी बीजेपी पार्टी की सरकार पर राम मंदिर शीघ्र बनाने को लेकर पहले से ही काफी दबाव है। यहाँ तक की राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत भी मोदी सरकार से राम मंदिर के लिए बिल लाने की मांग कर चुके हैं। साथ ही मोदी के करीबी माने जाने वाले बाबा रामदेव भी सरकार से जल्द मंदिर बनाने की बात कह चुके है। हालांकि सरकार इस मुद्दे पर मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित बताकर खामोश हो जाती है।

बीते महीने नवंबर की 25 तारीख को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की तरफ से इसी मुद्दे को लेकर अयोध्या में भव्य रैली का आयोजन किया गया था। जिसमे शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे समेत हजारों शिवसैनिक भी शामिल हुए थे। वहीं अब एक बार फिर विहिप 9 दिसंबर को दिल्ली के राम लीला मैदान में धर्म संसद का आयोजन करने जा रही है। रैली का उद्देश्य संसद में शुरू होने जा रहे शीत कालीन सत्र में सरकार पर दबाव बनाकर विधेयक पारित कराना है। खबरों के अनुसार, इस रैली में करीब 2 लाख राम भक्तों के आने की उम्मीद है।

loading...