भाजपा ने UAE की आर्थिक मदद को बताया – देश को बदनाम करने की ‘कम्युनिस्ट-इस्लामिक साजिश’

0
42

केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए यूएई की तरफ से किए गए 700 करोड़ की मदद की घोषणा के बाद इंडिया की राजनीति में खलबली मच गई है। भाजपा ने इस मदद को ‘कम्युनिस्ट-इस्लामिक साजिश’ करार देते हुए कहा कि ये देश को बदनाम करने की एक कोशिश है।

हालाँकि अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में UAE के राजदूत अहमद अल बन्ना ने शुक्रवार को कहा कि अब तक UAE द्वारा केरल के लिए आर्थिक मदद की कोई विशेष राशि तय नहीं की गयी है। उन्होंने कहा, ‘बाढ़ के बाद बचाव कार्यो को लेकर आकलन अभी चल रहा है।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘यह परेशान करने वाली बात है कि केरल में कम्युनिस्ट-इस्लामिक गठजोड़ एक दूसरे देश की ओर से उस मदद पर प्रसन्न है, जो ऑफर ही नहीं की गई। दूसरी ओर सेवा भारती जैसे संगठनों की मदद को खारिज किया जा रहा है क्योंकि उनसे विचारधारा असहमति है।’

हालाँकि वही केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा कि उन्होंने UAE से आर्थिक सहायता के बारे में 21 अगस्त को जो कहा था उसी पर अटल हैं और कहा कि आर्थिक सहायता के बारे में UAE के शाहजादे शेख मोहम्मद बिन सैयद अल नाहयान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच चर्चा हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि UAE से आर्थिक सहायता को स्वीकार करने का फैसला केंद्र सरकार लेगी। इस मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पी विजयन ने कहा कि ‘मुझे उम्मीद है कि इसे स्वीकार कर लिया जाएगा।’

आपको बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद UAE रूलर शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम का ट्वीट के जरिए शुक्रिया अदा कर चुके है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here