चौकाने वाला खुलासा: देखे वीडियो, बीजेपी आईटी सेल के पूर्व मेम्बर ने बतायी कई अहम् बात

0
52

यूट्यूब के माध्यम से कई फर्जीवाड़े का खुलासा करने वाले ध्रुव राठी ने भाजपा आईटी सेल के एक पूर्व सदस्य से खुद मुलाकात कर भाजपा आईटी सेल के सच्चाई का खुलासा किया है। उन्होंने पूर्व सदस्य के साथ इंटरव्यू में जाना कि किस तरह भाजपा आईटी सेल फर्जी ख़बरों के जरिए प्रोपेगेंडा करती है। महावीर के अनुसार, उसने 2012 से 2015 तक भाजपा आईटी सेल में काम किया है।

महावीर ने बताया कि BJP आईटी सेल में बड़े 150 सदस्य हैं, जिन्हें प्रधान मंत्री से मिलने का मौका मिलता है, और सभी महत्वपूर्ण सामग्री उनके अनुसार होती है, जो उसके बाद निचले रैंक सदस्यों द्वारा बाटी जाती है। आईटी सेल में जितने भी लोग काम करते है उनका मुख्य काम ‘ट्रोल’ करने का होता है।

महावीर ने बताया कि उनके विषय में न्यूज़ की सामग्री में ‘दलित’, ‘हिंदू’ और ‘मुसलमान’ जैसे शब्द होते है। न्यूज़ में झूठी खबर डालकर हम 10 अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप तक पहुंचाने के लिए लैपटॉप का इस्तेमाल करते है, और फिर इन 10 लोगों से इस खबर को अगले 10 लोगों तक भेजने के लिए कहते है। और ये क्रम जारी रहता है।

महावीर ने बताया कि बीजेपी और कांग्रेस आईटी सेल लगभग दोनों बराबर है। फर्क सिर्फ इतना है कि कांग्रेस डर की राजनीति करती है, और वही भाजपा जातियों के आधार पर राजनीति करती है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here