प्रतीकात्मक तस्वीर

ओमान से लौटे लड़के ने सीवान में फैलाया कोरोना, अब तक 23 लोग हुए संक्रमित, 100 लोगों से मिल चूका है लड़का

सिवान: 21 मार्च को ओमान से घर आया सीवान जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र का पंजवार गांव का 30 साल का युवक ने लगभग 100 लोगों से मिलता है जिसमे से 23 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जिनका इलाज दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में हो रहा है।

इस युवक ने बिहार में कोरोना के संक्रमण को मानो हवा दे दी है। बिहार सरकार उस समय हरकत में आयी। जब इसी युवक की तरह मुंगेर निवासी एक युवक की कोरोना की वजह से मौत हो गयी। यह युवक भी 13 मार्च को कतर से लौटा था। युवक की कोरोना की वजह से मौत के बाद मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बिहार में लॉक डाउन की घोषणा कर दी।

जिसके बाद बिहार में बाहर से आये हुए लोगो की व् ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जाने लगी। 28 मार्च को किसी स्थानीय व्यक्ति ने मेडिकल टीम को जानकारी दी की एक युवक सिवान में बाहर आया है। उस समय युवक ने घर से 300 मीटर दूर बने किसी जगह रहने की बात बताई थी। जिस पर मेडिकल टीम ने भरोसा कर लिया।

इस युवक का मेडिकल टीम ने 1 अप्रैल को कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया था रिपोर्ट 3 अप्रैल को मिली जिसमे युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ओमान से बिहार पहुंचने के समय उसके हाथ पर होम क्वारेंटाइन की मुहर लगी थी। जिससे यह साबित होता है की रास्ते में कहीं पर उसका स्वास्थ्य जांच हुआ था। उस समय उसे होम क्वारेंटाइन रहने का निर्देश दिया था।

लेकिन युवक बात को नज़र अंदाज कर लोगो से मिलता रहा। दोस्तों के साथ पार्टी भी की, गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट भी खेला। जिस दिन यह युवक सीवान पहुंचा था उसी दिन बिहार में कोरोना से पहले मौत की पुष्टि हो चुकी थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …