भारत के इस इलाके में किराए पर मिलती है दुल्हन, जानिए क्या होती हैं कीमत..

महिलों को देवी मानने वाले भारत देश में महिलाओं के साथ कुछ ऐसा भी होता है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जिन महिलाओं को यहां देवी बताया जाता है उनकी के साथ शोषण की घटनाएं भी आए दिन सामने आती रहती है। भारत के कुछ इलाको में आज भी महिलाओं के साथ बुरा सुलूक किया जाता है।
कुछ परम्पराओं के नाम पर महिलओं के साथ जो होता है वह सब जान कर आपका माथा ठनक जाएगा। चालिये आपको बता देते हैं आखिर किया होता है। आज एक ऐसी परम्परा बारे आपको बताएंगे जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

मामला मध्यप्रदेश में स्थित शिवपुरी गांव का है। यहां एक परम्परा के चलते महिलाओं को बेच दिया जाता है। इस परम्परा को ‘धड़ीचा प्रथा’ कहा जाता है। इस गांव में हर साल एक बाज़ार लगया जाता है जिसमे महिलाएं खरीदी व् बेची जाती है। महिलाओं को बेचने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद का परिवार ही ऐसा करता है। यहां महिलाओं का सौदा सिर्फ टाइम के आधार पर किया जाता है। यानी कितने दिन के लिए बेचा और खरीदा जा रहा है।

ऐसे किया जाता है सौदा
यहां पर आया कोई भी व्यक्ति महिला को खरीद कर उसको एक साल अपनी पत्नी की तरह रख सकता है। इस बाज़ार में कई पुरुष आकर अपनी पसंदीदा महिला को चुनकर उसे किराए पर ले जाते हैं। जिसके बाद महिला एक साल के लिए उस व्यक्ति की पत्नी बनकर उसके घर चली जाती है। अगर किसी व्यक्ति को वह लड़की पसंद आती है तो वह पैसे ज़्यादा देकर एक साल और उस लड़की को अपनी पत्नी के रूप में रख सकता है। इतना ही नहीं जब महिलाओं का सौदा किया जाता है वह सब लिखित में किया जाता है। ताकि वह अपने पुरे समय तक उस परुष रहे।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …