ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कोरोना से जीती जंग, कोरोना संक्रमण के बाद हुए थे अस्पताल में भर्ती

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। जिसकी जानकारी डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने बताया की एक हफ्ते बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें 3 दिन तक आईसीयू में भी रखा गया था।

बतादे की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्विटर पर 27 मार्च को वीडियो पोस्‍ट करते हुए लिखा था की, “पिछले 24 घंटे में यह हल्के लक्षण सामने आये है। इसमें बुखार और खांसी शामिल है मैं अब आइसोलेशन में जा रहा हूं, लेकिन मैं वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सरकार की प्रतिक्रिया का नेतृत्व करना जारी रखूंगा क्योंकि हम इस वायरस से लड़ते हैं।”

लेकिन कोरोना वायरस के सिम्टम्स मिलने के 10 दिन बाद कोरोना वायरस संबंधी जांचों के लिए उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहाँ वह एक हफ्ते रहे। ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने उस समय बताया था की “कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं.” इसीलिए डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिर खबरे उड़ी थी की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू में भर्ती किया गया है। जो खबरे गलत थी। न्यूज़ एजेंसी ने एएनआई ने AFP के हवाले बताया था की, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को वेंटिलेटर पर नहीं बल्कि ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …