बसपा अकेले लड़ेगी UP विधानसभा चुनाव 2022, मायावती ने बैठक के बाद किया ऐलान

दिल्ली में मायावती की मौजूदगी में हुई बहुजन समाज पार्टी की बैठक के बाद आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अकेले लड़ने का फैसला किया है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मिली कामयाबी के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव भी बसपा एक साथ लड़ेगी।

लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने ऐलान किया है कि वह आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 अकेले लड़ने जा रही है। इसको लेकर मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार किया जाए।

वहीं पिछले कुछ महीनों में बसपा नेताओं के बीच सबसे ज्यादा मतभेद देखने को मिले। कई नेता बसपा को छोड़कर समाजवादी पार्टी में चले गए तो कई नेता भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी 403 सीटो पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। जिसमें से पार्टी ने 19 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी। इसके अलावा पार्टी के वोट प्रतिशत में भी 3 फीसदी की कमी देखने को मिली थी।

वही समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर 298 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से समाजवादी पार्टी 47 सीटों पर जीती थी वहीं कांग्रेस केवल 7 सीट पर जीत दर्ज कर पाई थी।

Check Also

महामारी में राशन, दवा और दूसरी तरह की सहायता का मानक केवल गरीबी नहीं है- पीपुल्स एलायंस’

आजमगढ़ 1 अप्रैल 2020। कई तरह की दिक्कतों के चलते बहुत से लोग अपना पैसा …