बुलंदशहरः गोकशी की अफवाह पर हिंदू संगठनों का तांडव, हुई फायरिंग; इंस्पेक्टर समेत 2 की मौत

0
111

उत्तर प्रदेश: गोकशी की अफवाह को लेकर बुलंदशहर में सोमवार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओ ने जमकर बवाल किया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने जाम खुलवाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई और उसने पुलिस थाने के बाहर तोड़फोड़ के साथ पथराव करते हुये आग लगा दी। इस घटना की जानकारी देते हुये जिलाधिकारी अनुज झा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि, हमारे एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई, उनकी पहचान सुबोध कुमार सिंह के रूप में हुई है। साथ ही पुलिस की तरफ से जवाबी फायरिंग में दो लोग जख्मी हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना बुलंदशहर के स्याना इलाके की बतायी जा रही है। पुलिस के अनुसार, बजरंग दल और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने तक़रीबन 10 वाहनों में आग लगा दी है। दरअसल, स्याना इलाके के गांव के एक खेत में सुबह लोगों को गोवंश मिला था , इसी के विरोध में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता चिंगरवाठी चौक पर जाम लगाकर विरोध कर रहे थे।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने विरोध कर रहे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को वहां से हटाने आई। तभी दोनों पक्षों में झड़प हो गई। उग्र होते देख पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया तथा बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। जिसमें दो शख्स जख्मी हो गए। गोली लगते ही भीड़ बेकाबू हो गई और थाने पर हमला बोल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस समेत डीआइजी मेरठ जोन भी मौके पर पहुंचे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भीड़ प्रदर्शन के समय इलाके में चल रहे अवैध बूचड़खाने का विरोध कर रही थी। यूपी एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि हालात काबू में हैं। आगजनी सुबह करीब 11 बजे हुई थी।

खबर यह भी है की, कुछ लोग मीट भी लेकर आए थे, जिसे बाद में पुलिस थाने पर फेंक दिया गया। वही इंस्पेक्टर सुबोध के सिर पर कोई वजनी चीज लगने से अधिक खून बह गया जिससे उनकी मौत हो गई।

loading...