‘CAA Protest: UP में 3 दिनों से लगातार हिंसक विरोध-प्रदर्शन में अब तक 16 की मौत, 263 पुलिसकर्मी घायल’

उत्तर प्रदेश: इस समय पूरा देश मोदी सरकार के CAA और NRC को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। जिसमे बड़े पैमाने पर सम्पत्तियो को नुकसान हुआ है। वही यूपी में पिछले 3 दिनों से लगातार हिंसक विरोध-प्रदर्शन में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है।

अब इस मामले में 4500 लोगों को हिरासत में लिया है जबकि हिंसा फैलाने के आरोप में 705 लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रवीण कुमार ने बताया कि हिंसा में मरने वालों की तादाद 16 तक पहुंच गई है।

जिसमे मेरठ में 4, कानपुर और बिजनौर में 2-2 लोगों की मौत हुई है वहीं फिरोजाबाद में 3 लोगों की मौत हुई है। वाराणसी, संभल, रामपुरा और लखनऊ में 1 -1 व्यक्ति की मौत हुई है इसके अलावा एक और व्यक्ति के मारे जाने की खबर सामने आई है।

वहीं प्रदर्शनकारियों से टकराव में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 263 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं इनमें से 57 जवानों को गोली लगने की बात सामने आयी है। बता दे कि यूपी के विभिन्न शहरों में पुलिस की रोकने के बावजूद प्रदर्शनकारी नहीं माने प्रदर्शनकारी उग्र होने पर उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

इस में हिंसा और बढ़ गई प्रदर्शनकारी द्वारा पत्थरबाजी के अलावा कई वाहनों और पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। वही यूपी पुलिस अब ऐसे मामलों में तेजी से कार्रवाई कर रही है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …