caller abused pm narendra modi mother hiraben on bbc programme boycott bbc trends on twitter

0


बीबीसी एशियन नेटवर्क के एक रेडियो शो ‘बिग डिबेट’ में एक कॉलर की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहे जाने का सामला सामने आया है। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर  #BoycottBBC ट्रेंड हो रहा है। दरअसल ब्रिटेन में प्रसारित इस कार्यक्रम में एक कॉलर ने फोन किया था और बातचीत के दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहने लगा। यह डिबेट ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों के प्रति नस्लवाद के मुद्दे पर आधारित थी। इसी के दौरान एक कॉलर ने पीएम मोदी की मां को लेकर भद्दी टिप्पणी की। इस शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

कॉलर के अभद्र व्यवहार की बीबीसी और होस्ट की ओर से निंदा न किए जाने को लेकर लोग निशाना साध रहे हैं। बीबीसी के इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है, ‘बीबीसी में जो गंदी और भद्दी गालियां बोली गईं, वो भारत के कानून और संविधान के मुताबिक अपराध है। बीबीसी को जवाब देना होगा वरना हम एक नागरिक होने के नाते कानून के रास्ते से भारत में BBCको बंद करने की ओर बढ़ेंगे।’ दरअसल ब्रिटेन में सिखों और भारतीयों को लेकर यह कार्यक्रम भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी था, जिसमें पंजाब के किसानों की प्रमुख भागीदारी है।

सोशल मीडिया पर कॉलर के साथ ही कार्यक्रम के होस्ट की भी निंदा की जा रही है। दरअसल होस्ट की ओर से कॉलर के बारे में कुछ न कहने और प्रसारणकर्ता की ओर से भी इस बारे में कोई टिप्पणी न किए जाने को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा जा रहा है। ट्विटर पर  #BoycottBBC ट्रेंड हो रहा है। इससे पहले भी कई बार बीबीसी भारत में निशाने पर आ चुका है।





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।