कनाडा: अदालत ने मस्जिद हमले के आरोपी को दी उम्रकैद, 40 साल तक नहीं मिल पायेगी पैरोल

0
57

कनाडा: जनवरी 2017 में शाम की नमाज के दौरान 6 मुसलमानों की हत्या करने वाले एलेक्ज़ेंडर बिसोनेट को एक अदालत ने उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई है। तथा 40 साल तक पैरोल नहीं मिलने की गुंजाइस है।

पिछले साल मार्च में हत्या मामले को लेकर एलेक्जेंड्र बिसोनेट (29) को 6 मामलो में दोषी बनाया गया था। एलेक्जेंड्र बिसोनेट ने जनवरी 2017 में शाम के समय उस वक़्त 6 मुसलमानो की गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वो नमाज अदा कर रहे थे। दौरान क्यूबेक इस्लामिक कल्चरल सेंटर में 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

इस हत्या के बाद से एलेक्जेंड्र बिसोनेट (29) जेल में बंद है। सीबीसी के अनुसार, उच्च अदालत के न्यायाधीश फ्रैंकोइस ह्यूट ने शुक्रवार को बिसोनेट को 40 साल की सजा मुकर्रर कर कनाडा के पैरोल बोर्ड के सामने जाने की अनुमति दे दी। वही इस अदालत के फैसले से हमले में बचे लोगो में निराशा है।

वही पीड़ित पक्ष ने बिसोनेट को 150 साल जेल में रखने की माँग की थी। जो कनाडा में अब तक की सबसे कड़ी जेल की सजा होती है। न्यायाधीश फ्रैंकोइस ह्यूट ने अपने फैसले में कहा की, इस हत्या के पीछे मुसलमान के प्रति नफरत तथा एक सोची समझी योजना के तहत की गई थी। इस हत्या में मारे जाने वाले लोग मोरक्को, ट्यूनेशिया, अल्जीरिया और गीने के रहने वाले थे जिन्होंने कनाडा की नागरिकता ले रखी थी।

Loading...