राजधानी दिल्ली, हिंसा के पीड़ितों के लिए वक़्फ़ बोर्ड ने जारी किए 50 लाख कहा, धर्म देखे बिना की जाएगी मदद

राजधानी दिल्ली में कुछ दिन पहले भयंकर हिंसा हुई थी, इस हिंसा के पीड़ितों की मदद के लिए अब दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड सामने आया है। हिंसा में जलाए गए लोगो के मकानों और दुकानों को फिर से बनाने के लिए वक़्फ़ बोर्ड ने 50 लाख रुपए जारी किए हैं। इसकी जानकरी बोर्ड के अध्यक्ष और आप नेता अमानतुल्लाह खान ने ट्विटर के ज़रिए दी।

उन्होंने अपने ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली में हुए फ़साद में जिन लोगों की दुकान और मकान जला दिए गए वो किसी भी मज़हब से हों उनको पूरी तरह से रिपेयर करने का काम दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड की कंस्ट्रक्शन कमेटी कल से शुरू कर देगी इस कमेटी को मैंने काम शरू करने के लिए 50 लाख रुपये आज दे दिए हैं”। आपको बता दें कि, पूर्वी दिल्ली में हुए दंगो में भारी जान माल का नुकसान हुआ है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इन दंगों में अब तक 53 लोगों की मौत हुई है, और 200 से ज़्यादा लोग घायल हैं। दंगों में सैंकड़ों मकानों और दुकानों को लूटकर जलाया भी गया है।

मीडिया से बात करते हुए अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वक़्फ़ बोर्ड की तरफ़ से निर्माण कार्य का काम देखने वाली कमिटी को 50 लाख रुपये दे दिए गए हैं। फिलहाल गोकलपुरी की टायर मार्केट की दुकानों से शुरुआत की जा रही है, जिसमें कुल 224 दुकानें हैं। कमिटी ने काम शुरू कर दिया है और लिस्ट बना ली है जिसमें हर तबके के लोगों की दुकानें हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …