CBI घोटालेबाज याह्या को लाई इंडिया, सोशल मीडिया पर सवाल- विजय माल्या और नीरव मोदी कब आएंगे भारत

0
174
Loading...

नई दिल्ली: बैंकों से घोटाला करके भागे याह्या को सीबीआई की टीम इंडिया ला चुकी है। लेकिन याह्या की भारत वापसी पर अब नई बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया के जरिये सवाल पूछा जा रहा है की आखिर हजारों करोड़ का घोटाला कर देश से भागे विजय माल्या नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोगों को कब देश वापस लाया जाएगा।

बैंकों के साथ लाखो का घोटाला करके भागे याह्या सीबीआई की टीम ने बहरीन से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद सभी जरूरी कार्यवाही करके के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट से उसे भारत लाया गया। सीबीआई ने याह्या के खिलाफ 2009 में जांच शुरू की थी। तब तक याह्या देश छोड़कर भागने में कामयाब हो चूका था। कोहराम के अनुसार, याह्या 9 साल पहले बेंगलुरु के कुछ बैंकों से तक़रीबन 46 लाख रुपये का लोन लिया था।

गौरतलब है की विजय माल्या पर बैंको का तक़रीबन 9000 करोड़ रुपए का बकाया है। वही पंजाब नैशनल बैंक का हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ऊपर 1.8 अरब डॉलर (करीब 130 अरब रुपये) बकाया है लेकिन बैंको द्वारा नीरव मोदी की 171 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। ED ने अब तक नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 7,638 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कर चूका हैं।

इसके अलावा विजय माल्या को भारत लाने के लिए लंदन की अदालत में सुनवाई चल रही है। और गुजरात के कारोबारी नितिन संदेसरा जैसे कई लोग हजारों करोड़ रुपए लेकर देश से भाग चुके है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...