CBSE Board Exam Date Sheet : सीबीएसई बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल का ऐलान, यहाँ जाने किस विषय का पेपर कब

नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर खुलासा कर दिया है। कोरोना वायरस की वजह से सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की बाकि बची परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्री ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।

मानव संसाधन विकास मंत्री ने रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर लिखा, :प्रिय विद्याथिर्यों, आप सभी से CBSE की 10वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूँ। ये परीक्षाएं केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के विद्यार्थियों के लिए होंगी।मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।”

बतादे की सीबीएसई बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं केवल उत्तर-पूर्वी दिल्ली में ही कराएगा। क्योंकि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा की वजह से इन इलाकों में परीक्षाएं नहीं हो पायी थी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अलावा देशभर में सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं नहीं होगी। हालांकि 12वीं की परीक्षाएं देशभर में संपन्न होगी।

सीबीएसई बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं 15 जुलाई तक खत्म होगी। उम्मीद है की अगस्त तक रिजल्ट भी घोषित हो जाये। क्यूंकि सीबीएसई बोर्ड के मुताबिक, कॉपियों की जाँच तेज़ी के साथ हो रही है। बोर्ड का कहना है की बाकी बचे हुए पेपर की कपिया जल्द ही जांचने का काम पूरा कर लिया जायेगा।

Check Also

कंटेनमेंट जोन: 30 जून तक लॉकडाउन से राहत नहीं, सख्ती से लागु होगा….

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है लेकिन …