मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का किया औचक निरीक्षण

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बिल्कुल सतर्क नज़र आ रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत मुख्य सचिव आरके तिवारी अवनीश अवस्थी व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को और अधिक दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन के आंकड़ों को मुख्यालय स्तर पर निगरानी करने के भी निर्देश दिए है। किसी भी प्रकार के ऐसे मामलों में लापरवाही न बरतने के भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए है।

वही कोरोना वायरस की वजह से जहाँ WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वही यूपी में एहतियात के तौर पर 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया गया है। जिसकी जानकारी खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके पहले जानकरी देते हुए मीडिया को बताया था की, कोरोना वायरस की जांच के लिए लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई और अलीगढ़ में सुविधा दी गई है वहीं गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और और बीएचयू में भी बनाये जाने की तैयारी चल रही है।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के बचाव के तरीके को लगातार फैलाया जा रहा है। वही आइसोलेशन वार्ड में तैनात चिकित्सकों को ट्रेनिंग देने के अलावा आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ता आदि को प्रशिक्षित करने के लिए हर जनपद में कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …