चीन में कोरोना वायरस के मरीजों से भरा होटल की इमारत गिरी, 70 लोग मलबे में दबे

चीन जहाँ एक तरफ कोरोनावायरस के कहर से जूझ रहा है इसी बीच एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। चीन के क्वांझू शहर में शनिवार को एक 80 कमरे वाले होटल की इमारत अचानक गिर गई। जिसमें 70 लोग दब गए।

चीन की सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार, 80 कमरों वाला यह होटल फुजियान प्रांत में स्थित है। होटल की इमारत गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य के दौरान करीब 23 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

सरकारी अखबार चाइना डेली के अनुसार, करीब 70 लोग अभी भी होटल के मलबे में फंसे हुए हैं यह हादसा स्थानीय समयानुसार करीब 7:30 बजे हुआ और वहाँ बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोनो वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के दौरान फुजियान प्रांत में आए लोगों का पता लगाने और उनके इलाज के लिए इस होटल का इस्तेमाल किया जा रहा था। वही इस होटल में वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों को रखा गया था।

होटल की इमारत गिरने के बाद मौके पर लगभग 147 बचाव कर्मियों को राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना किया गया है। बता दे कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में अब तक करीब 3500 से ज्यादा मौतें हो चुकी है।

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले हफ्ते कोरोनो वायरस के जोखिम के लेवल को बढ़ाकर अधिकतम स्तर तक कर दिया था। जिसके कारण दुनिया के 90 से अधिक देश प्रभावित हुए और शेयर बाजार पर भी इसका बुरा असर पड़ा है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …