मोटेरा स्टेडियम को PM मोदी के नाम पर किये जाने पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

0


मोटेरा स्टेडियम को PM मोदी के नाम पर किये जाने पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credits ANI)

मुंबई: अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) किए जाने पर बीजेपी के साथ पीएम मोदी विपक्ष के निशाने पर है. विपक्ष बीजेपी के इस फैलसे का विरोध करते हुए इसे सरदार पटेल का अपमान बताया है. विपक्ष की पार्टियों में शिवसेना ने भी बीजेपी के इस फैसले का विरोध कर चुकी हैं. वहीं बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भी मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर बीजेपी तंज सका. ठाकरे ने कहा अब तो मुझे लगता है कि हम एक भी मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है.

सीएम उद्धव ठाकरे वहीं आगे सदन में कहा, ”वीर सावरकर को लेकर बीजेपी बहुत प्रेम दिखा रही है. सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के लिए दो बार केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया. मुझे बताइए क्यों नहीं दिया गया?” उन्होंने कहा सभी महापुरुषों को बीजेपी अपना बता रही है. सरदार वल्लभ भाई पटेल हो या सावरकर. उद्धव ठाकरे ने कहा हमने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखा है, लेकिन उन्होंने सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदल दिया है. ऐसे में हमें आपसे हिंदुत्व नहीं सीखना है. यह भी पढ़े: Motera Stadium: विवाद के बीच सरकार ने कहा-सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नामकरण मोदी पर हुआ, परिसरपटेल के ही नाम पर रहेगा

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस स्टेडियम का 24 फरवरी को अहमदाबाद स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया. जिसके बाद स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया है जबकि पहले इसे मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता है.

हालांकि स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखे जाने को लेकर उठे विवाद के बाद केंद्र सरकार की तरफ से स्पष्ट किया कि सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नाम बदला गया है जबकि पूरे खेल परिसर का नाम सरदार पटेल पर ही रहेगा.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।